राहु केतु का आपकी राशि असर 2017 मैं।

ARTICLES

Dec 17

ब्रह्मांड में 9 होते हैं, जिनमें से बुध, बृहस्पति, शुक्र, शनि एवं राहु व केतु आदि में से राहु-केतु को सबसे पापी ग्रह माना जाता है। यदि ये गलती से भी किसी की कुंडली के विशेष भाव में आकर बैठ जाए तो उसकी दुर्दशा निश्चित है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली के 12 भाव होते हैं और प्रत्येक भाव में किस ग्रह की बैठकी है, इसी के आधार पर जातक का आने वाला भविष्य संचालित होता है। लेकिन खासतौर पर शनि, राहु, केतु की बैठकी को आपको जान लेना चाहिए। 2016 के खत्म के होते ही 2017 में यह सिर्फ 2 राशियों को छोड़कर सभी राशियों में विराजमान होने वाला है।
आइए जान लेते हैं किन-किन राशियों पर राहु देने वाला है दस्तक –
मेष राशि

मेष राशि की कुंडली में केतु 11वें भाव पर विराजमान रहेगा।

केतु की इस बैठकी के कारण आपको काफी हद तक लाभ मिलेगा। लेकिन सितंबर 2017 के बाद केतु राशि बदलकर आपके 10वें भाव में आ जाएगा जो सीधा आपकी नौकरी पर असर डालेगा।

वृष राशि

2017 में शुरुआत का कुछ समय कतो ठीक रहेगा लेकिन, सितंबर का महीना आते ही जब केतु का राशि परिवर्तन होगा, तब इस राशि के जातकों को अधिक सतर्अकता बरतनी पड़ेगी। क्योंकि ये समय आपको गलत फैसले लेने को मजबूर करेगा।

मिथुन राशि

सितंबर 2017 तक अपने पिता एवं दोस्तों की सेहत का ख्याल रखना चाहिए। लेकिन सितंबर के बाद मिथुन राशि के 8वें भाव में आने के कारण, केतु सीधा इस राशि के जातकों की सेहत पर अटैक करेगा। दुर्घटना के कारण चोट भी लग सकती है।

कर्क राशि

जब केतु अपनी राशि बदलेगा, तब यह ग्रह आपके 7वें भाव में आ जाएगा। इसके कारण दाम्पत्य जीवन पर असर होगा। इस राशि के जातकों के प्रेम संबंध भी इसी दौरान प्रभावित होंगे।

सिंह राशि

इस समय सिंह राशि के 7वें भाव में बैठकर केतु ग्रह इस राशि के जातकों के दाम्पत्य जीवन पर अटैक कर रहा है। यदि आपकी चंद्र राशि सिंह है, तो आप साफतौर पर बुरे परिणाम झेल रहे होंगे। लेकिन सितंबर 2017 के बाद आपके लिए लाभदायक होगा।

कन्या राशि

फिलहाल कन्या राशि के छठे भाव में बैठकर केतु ग्रह इस राशि के जातकों के लिए दुश्मनों में बढ़ोत्तरी कर रहा है। आप कानूनी मसलों में या तो फंसे हुए हैं या जल्द ही फंस सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की कुंडली में अभी 5वें भाव में बैठा है केतु ग्रह, जो कि शिक्षा एवं संतान को दर्शाने वाला ग्रह है। केतु की ये बैठकी प्रेम संबंधों को भी प्रभावित करती है।

वृश्चिक राशि

इस राशि के चौथे भाव में बैठकर केतु ग्रह माता और आर्थिक स्थिति, दोनों पर ही नजर रखे हुए है। घर पर बहस और झगड़े का माहौल भी बनता रहेगा। ग्रहस्त जीवन की स्थिति बेहद खराब हो जाएगी।

धनु राशि

मौजूदा समय में केतु ग्रह आपकी राशि के तीसरे भाव में बैठा है।

सितंबर के बाद आपको चौकन्ना रहना होगा, सेहत के साथ सभी के साथ कैसे बात करनी है, इसका भी ध्यान रखें।

मकर राशि

इस राशि के दूसरे भाव में बैठा है केतु ग्रह, जो कि सेहत को संचालित करने वाला भाव है। जब तक केतु राशि परिवर्तन नहीं करता, तब तक इस राशि के जातकों को अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखना चाहिए।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए फिलहाल केतु सेहत संबंधी समस्याओं का सबसे बड़ा कारण बना हुआ है। यदि इससे निजात चाहते हैं, तो केतु को शांत करने के उपाय अवश्य करें।

मीन राशि

इस समय केतु मीन राशि के जातकों के 12वें भाव में बैठा है, जिसके फलस्वरूप ये सीधा इस राशि के जातकों के दाम्पत्य जीवन को नुकसान पहुंचा रहा है। बार-बार होने वाले झगड़े होने की संभावना है। लेकिन सितंबर 2017 में जब केतु राशि बदलेगा, तो आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगा।

WANT YOUR HOROSCOPE DONE BY ME? Send Your Details Now